December 15, 2014

प्रगतिशील महिला एकता केन्द्र एवं परिवर्तनकामी छात्र संगठन ने पंचायत को खाप पंचायत का दर्जा दिया



लालकुआँ में एक लड़के व लडकी के गायब हो जाने के कारण हिन्दुत्तववादी संगठनों ने एक महापंचायत बुलाई थी। जिसमें क्षेत्र के लोगों को बुलाया था। महापंचायत में RSS ,बजरंगदल इनके अन्य हिन्दुत्तववादी संगठनों के सैकड़ों लोग शामिल थे। महापंचायत में प्रगतिशील महिला एकता  केन्द्र एवं परिवर्तनकामी छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं को भी बुलाया था। प्रगतिशील महिला एकता  केन्द्र की बिंदु गुप्ता ने कमेटी गठन के सुझाव का विरोध इस तर्क के साथ किया कि छात्रा और युवक दोनों की राय जाननी जरूरी है। इस सवाल पर महापंचायत में मौजूद अधिकतर लोगों ने सुझाव का विरोध कर दिया। जिसके बाद प्रगतिशील महिला एकता  केन्द्र एवं परिवर्तनकामी छात्र संगठन  ने पंचायत को खाप पंचायत का दर्जा दिया। उनके ऐसा करते ही महापंचायत में RSS, बजरंगदल इनके अन्य संगठनों के सैकड़ों लोगों ने प्रगतिशील महिला एकता केन्द्र एवं परिवर्तनकामी छात्र संगठन के 4 कार्यकर्ताओं पर पंचायत के दौरान महिला साथियों के साथ धक्का-मुक्की व अभर्द्ता की पछास के पुरुष साथी के साथ मारपीट की   क्योंकि यह लोग इनकी पूरी ही झूठ पर टिकी राजनीति का पर्दाफाश कर रहे थे। सभी न्याय प्रिय व संवेदनशील साथियों से अपील है की इनका विरोध करें।

दिनांक 14 -12 - 2014 को अमर उजाला दैनिक समाचार पत्र में छपी रिपोर्ट 

महापंचायत में ‘महाभारत’

Updated @ 5:30 AM IST
लालकुआं (नैनीताल)। छात्रा को अपहृत करने वाले आरोपी युवक पर कार्रवाई की मांग और भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने को लेकर रविवार को बुलाई गई महापंचायत ‘महाभारत’ में बदल गई। घटनाओं पर रोक लगाने के लिए कमेटी बनाने के सुझाव का परिवर्तनकामी छात्र संगठन (पछासं) और प्रगतिशील महिला एकता केंद्र के कार्यकर्ताओं ने विरोध कर दिया। खूब हंगामा किया गया।
शुरूआत में दो घंटे चली बैठक में पुलिस-प्रशासन से मांग की गई कि स्कूलों और कोचिंग सेंटरों से आते-जाते वक्त छात्राओं का पीछा करने वाले मनचलों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। गौला रोड, ट्रांसपोर्टनगर और राजकीय इंटर कालेज क्षेत्र में सादी वर्दी में महिला पुलिस-पुरुष पुलिसकर्मियों को तैनात करने पर जोर दिया गया। लोगाें ने छात्रा को भगाकर ले जाने वाले युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई। कहा कुछ बाहरी लोग क्षेत्र में बिना सत्यापन यहां की फि जा बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए कमेटी के गठन का सुझाव दिया गया।
इसी बीच प्रगतिशील महिला एकता केंद्र की बिंदु गुप्ता ने कमेटी गठन के सुझाव का विरोध इस तर्क के साथ किया कि छात्रा और युवक दोनों की राय जाननी जरूरी है। इस सवाल पर महापंचायत में मौजूद अधिकतर लोगों ने सुझाव का विरोध कर दिया। महिला एकता केंद्र की ज्योति गुप्ता और पछासं के महेश ने पंचायत को खाप पंचायत का दर्जा देते हुए हंगामा शुरू कर दिया। मामला बिगड़ता देख मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने दो गुटों में बंटे लोगों को समझा बुझाकर महापंचायत समाप्त करने के निर्देश दिए।
महापंचायत में प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष अशोक अग्रवाल, देवभूमि व्यापार मंडल अध्यक्ष शेखर उपाध्याय, नगर कांग्रेस अध्यक्ष गुरदीप सिंह, महामंत्री गुरदयाल मेहरा, भाजपा महामंत्री पवन चौधरी, शेखर जोशी, चौधरी सर्वदमन सिंह, सभासद राजकुमार सेतिया, धन सिंह बिष्ट, लक्ष्मण खाती, महेश चौधरी, बलवंत खुराना, सपा जिलाध्यक्ष संजय सिंह, बिंदु गुप्ता, महेश चंद्र, दयानाथ प्रजापति, राजीव पंडित, मनीष अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में नगर के लोग मौजूद थे। संचालन समाजसेवी जीवन कबडवाल ने किया। वहीं, समापन के बाद कुछ लोगों ने पछासं और प्रगतिशील महिला एकता केंद्र कार्यकर्ताओं पर क्षेत्र की शांति भंग का आरोप लगाया तो पछासं के महेश ने कुछ युवकों पर मारपीट का आरोप लगाया है।





0 comments:

Post a Comment

Template developed by Confluent Forms LLC; more resources at BlogXpertise